Home Jeevan Parichay Kiara Advani Biography In Hindi | कियारा आडवाणी जीवन परिचय

Kiara Advani Biography In Hindi | कियारा आडवाणी जीवन परिचय

40
0

Kiara Advani Biography In Hindi – कियारा आडवाणी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने इंडियन वेब सीरीज और बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है, Kiara Advani ऐसी film actress हैं जिन्होंने अपनी जबरदस्त acting और खूबसूरती के दम पर दर्शकों में छाई हुई हैं, कियारा सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है इंस्टाग्राम पर हर दिन कुछ ना कुछ फोटोस शेयर करती रहती हैं, अगर इनके Instagram followers की बात करें तो इंस्टा पर 23M+ followers हैं, इनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है Kiara के latest pictures (kiara advani photo gallery) देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं फैंस इनकी तस्वीरों की तारीफ करते नहीं थकते, आइए Bollywood की beautiful actress kiara Advani Biography In Hindi, कियारा आडवाणी की जीवन परिचय जानते हैं, इन्होंने फिल्मी दुनिया में कैसे कदम रखा इत्यादि अन्य रोचक जानकारी आइए जानें।

Kiara Advani Biography In Hindi | कियारा आडवाणी का जीवन परिचय

Kiara Advani Biography In Hindi | कियारा आडवाणी जीवन परिचय
Image Source: kiaraaliaadvani : Instagram
पूरा नाम (Full Name)कियारा आडवाणी
जन्म दिन(Birth Date)31 जुलाई 1992, इंडिया
पेशा (Profession)भारतीय फिल्म अभिनेत्री
डेब्यू मूवीफुगली
उम्र (Age)29 वर्ष
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
धर्म (Religion)हिन्दू
जाति (Caste)सिंधी
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित
राशि (Zodiac Sign)सिंह
नेट वर्थ/Net Worth (approx)$3 Million

अभिनेत्री कियारा आडवाणी का प्रारंभिक जीवन

करोड़ों दिलों पर राज करने वाली beautiful actress Kiara Advani का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई, महाराष्ट्र राज्य में हुआ था, इनके पिता जी का नाम जगदीप आडवाणी और माता जी का नाम जेनेविव जाफरी है. इनके पिता businessman और माता teacher हैं। बता दें कि कियारा सिंधी परिवार से ताल्लुकात रखती हैं। कियारा के परिवार में उनका एक छोटा भाई मिसाल आडवाणी भी है। बहुत कम ही लोगों को पता है की कियारा आडवाणी का बचपन का नाम आलिया आडवाणी था दरअसल उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से पहले अपना नाम चेंज करके कियारा आडवाणी रख लिया था, इनकी फिल्मों की सफलता की वजह से कियारा आडवाणी नाम देखते ही देखते पॉपुलर हो गया आज दर्शक इन्हें इसी नाम से ज्यादा जानते हैं। वैसे उनकी बचपन से ही इच्छा थी कि वे फिल्मों में अभिनय करें मतलब अभिनेत्री बनें और आज वो वहीं हैं जहां वो खुद को देखना चाहती थीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 3 ईडियट्स मूवी देखने के बाद कियारा आडवाणी के पिताजी ने भी उन्हें फिल्मी दुनिया में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया था।

कियारा ने School की शिक्षा द कैथेड्रल और जॉन काननों विद्यालय से प्राप्त करी और अपनी collage की पढ़ाई Mumbai में स्थित जय हिन्द कॉलेज से की। Kiara पढ़ने लिखने में भी बहुत आगे थी इसलिए उन्होंने 12वीं कक्षा की परीक्षा में 92% अंक प्राप्त किए। Education complete करके अपने dreams को पूरा करने की ओर अपना कदम बढ़ाते हुए उन्होंने अनुपम खेर एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया व् acting सीखनी शुरू कर दी। Professionally acting की training लेने के बाद उन्होंने उन्होंने Bollywood film industry में काम करना शुरू किया।

कियारा आडवाणी का बॉलीवुड में करियर

Image Source: kiaraaliaadvani : Instagram

कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड में फिल्म “फुगली” से एंट्री लिया था हालांकि यह फिल्म सिनेमाघरों में बहुत ज्यादा हिट साबित नहीं हुई लेकिन कियारा आडवाणी और अन्य कलाकारों के आदमी को पसंद किया गया, फिल्म “फगली” से डेब्यू के बाद फिल्म “एम एस धोनी” में अभिनय का ऑफर आया, भारतीय क्रिकेटर पर बनी इस फिल्म में कियारा ने महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी की भूमिका निभाई जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया गया, इस मूवी की स्टोरी इंडियन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की जीवनी पर आधारित है। फिल्म “एम. एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस में हिट साबित हुई और इस फिल्म के गानों को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला।

इसके बाद से ही कियारा आडवाणी को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काफी प्रसिद्धि मिलने लगी उसके बाद उन्होंने और भी फिल्मों में काम किया। इन्होंने 17 मार्च 2017 में रिलीज हुई मूवी “मशीन” में भी मुख्य भूमिका के तौर पर नजर आए, 17 दिसंबर 2019 में आई फिल्म “गुड न्यूज” जो की राज मेहता के निर्देशन में बनी फिल्म है में काम किया था इसी तरह इन्होंने कई फिल्मों में काम किया हुआ है हाल ही में कियारा फिल्म भूल भूलैया 2 में नजर आई थी। बता दें कि कियारा ने ना केवल हिन्दी फिल्में बल्कि तेलुगु फिल्म भारत आने नेनु में भी एक्टिंग किया है, यह फिल्म हिंदी तमिल और तेलुगू भाषाओं में उपलब्ध है।

कबीर सिंह

इस film में Shahid Kapoor और Kiara Advani main role play करते हुए नजर आए kiara के film career में यह movie super hit साबित हुई जिसमें भारतीय सिनेमाघरों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया दर्शको का इस मूवी को खूब सारा प्यार मिला, मूवी के हर एक गाने को दर्शकों ने खूब सराहा।

कियारा आडवाणी वेब सीरीज – Kiara Advani Web Series in Hindi

Kiara Advani ने वेब सीरीज में भी काम किया है नीचे कियारा आडवाणी की हिंदी वेब सीरीज के बारे में जानकारी दिया गया है।

लस्ट स्टोरीज: Lust Stories (15 June 2018) वेब सीरीज जिसमें अलग अलग शॉर्ट फिल्में शामिल हैं इन्ही शॉर्ट फिल्म में कियारा आडवाणी ने भी मुख्य भूमिका निभाया है, यह सीरीज जाने माने फिल्म निर्देशक जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर द्वारा निर्देशित है इस web series को Netflix OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था Netflix पर paid subscription के साथ इस series को watch कर सकते हैं।

गिल्टी: लस्ट स्टोरीज के बाद कियारा एक और सीरीज Guilty में नजर आई इस सीरीज की स्टोरीलाइन को दर्शकों ने खूब पसंद किया इसे भी Netflix पर paid subscription के साथ full hd quality में देख सकते हैं, सीरीज / फिल्म length 1 घंटा और 59 मिनट की है।

कियारी आडवाणी का पारिवारिक परिचय (Introduction Of Family)

पिता का नामजगदीप आडवाणी
माता का नामजेनेविव जाफरी
भाई का नाममिसाल आडवाणी

Previous articleचेक बुक क्या होता है और बैंक का चेक बुक कैसे भरते हैं
Next articleComputer ya laptop me software kaise install kare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here