Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share करने का तरीका

Ringtone मोबाइल फोन में बहुत जरूरी होता है इसके वजह से ही फोन में Incoming calls का पता चलता है, जब phone silent mode पर होता है तब call Miss हो जाते हैं यही कारण है आपको सभी फोन में Ringtone Set मिलता है, आज कल mobile companies अपने फोन के लिए अलग से ringtone बनाते है और वही tones by default set रहता है वैसे आप चाहें तो custom mp3 ringtones set कर सकते हैं, अगर आपको Mobile में Ringtone लगाना नही आता तो यह पोस्ट जरूर पढ़ें Mobile में Ringtone कैसे Set करें?

कभी कभी ऐसा होता है की जब हम दोस्त के सामने बैठे होते हैं तभी हमारे फोन में call की रिंगटोन बजने लगती है, ऐसे में कई बार हमारे दोस्त वो रिंगटोन अपने फोन में शेयर करने को कहते हैं ताकि वो भी अपने फोन में same ringtone set कर सके, अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share करने का तरीका जानना होगा तभी आप रिंगटोन को other Phone में transfer कर सकते हैं।

Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share करने का तरीका

Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share करने का तरीका
Mp3 Ringtone Share करने के लिए बहुत से तरीके अपनाए जा सकते हैं अगर आपके पास Keypad mobile है तो उसमें भी Bluetooth connectivity feature होता है और अभी के लॉच होने वाले Latest Smartphone में कई application’s install कर सकते हैं जो mp3, video, documents files आदि को wireless connection के through transfer कर सकते हैं। लेकिन फिर भी ब्लूटूथ दो डिवाइस के बीच डाटा भेजने का बहुत अच्छा और सरल माध्यम है और इसमें internet connection required नहीं होता, आगे आप इसी के जरिए Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share करना सीखेंगे।

ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से Mp3 रिंगटोन शेयर करें –

Bluetooth Wireless Technology का उपयोग बहुत पहले से किया जा रहा है यह दो Devices के बीच short-range wireless connection स्थापित करता है जिसके through data को एक Phone से दूसरे Phone में easily share किया जा सकता है इसे short distance तक use कर सकते हैं, ब्लूटूथ कनेक्शन से जुड़ी दो डिवाइस को एक-दूसरे से अधिक दूर करने पर कनेक्शन टूट (disconnect) जाता है। आइए जानते हैं की ब्लूटूथ से Ringtone Kaise Share Kare।

Bluetooth से Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share कैसे करें

1. Bluetooth ON करें

अगर आपको Ringtone को किसी दूसरे फोन में Share करना है तो पहले अपने फोन में Bluetooth On करें उसके बाद दूसरे फोन में Bluetooth On करें।

2. दूसरे वाले Phone में Settings Open करें

आप जिस फोन में रिंगटोन शेयर करना चाहते हैं उस फोन के Settings पर जाएं उसके बाद Bluetooth option पर click करें, अगर फोन में Bluetooth off है तो उसे On करें, वहां आपको Paired Devices के list दिखेंगे।

3. आपके फोन से Ringtone Share करें

File manager open करें, अब आप जिस Ringtone को Share करना चाहते हो उस पर long-tap करें उसके बाद Share का ऑप्शन आ जायेगा उस पर click करें।

4. Tap on Bluetooth option

Share पर click करते ही आपके सामने अन्य शेयरिंग विकल्प आयेंगे आपको ब्लूटूथ वाले ऑप्शन को चुनना होगा।

5. पेयरिंग प्रक्रिया पूरी करें

किसी भी फाइल को ब्लूटूथ के जरिए अपने डिवाइस में भेजने के लिए पहले pair process को पूरा करना होता है, इस दौरान आपके phone में कुछ digits के numbers show होंगे आपको pair / ok पर tap करना होगा उसके बाद दूसरे डिवाइस में भी code number आएगा उसमें भी pair या ok वाले ऑप्शन पर click करें, पेयरिंग पूरी होते ही आप एमपीएस Ringtone Files को ब्लूटूथ के माध्यम से एक फोन से दूसरे फोन में भेज सकते हो।

निष्कर्ष –

यदि आपको यह post helpful लगा तो comment करके जरूर बताएं, इस post के माध्यम से आपने सीखा की Ringtone को दूसरे Phone पर साझा कैसे करते हैं – Mp3 Ringtone को दूसरे Phone पर Share करने का तरीका। इसे अपने दोस्तों को शेयर करें।

Leave a Comment