Home Uncategorized VIDEO Download Kaise Karen Gallery Me – विडियो डाउनलोड कैसे करें

VIDEO Download Kaise Karen Gallery Me – विडियो डाउनलोड कैसे करें

30
0

जबसे हो लोगों के पास मोबाइल फोन आ गया है तब से वह अपने फोन पर इंटरनेट के माध्यम से कोई भी वीडियो को डाउनलोड कर सकता है लेकिन बहुत से लोगों को पता नहीं है की Video Download Kaise Karen Gallery Me – मोबाइल में वीडियो डाउनलोड कैसे करें?, पहले के समय में जब हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन नहीं होता था तब वह मनोरंजन के लिए कैसेट सीडी डीवीडी या टेलीविजन के माध्यम से टीवी शो देखकर इंटरटेन होता था पर अभी के समय में ऐसे टेक्नोलॉजी आ चुकी है की उसने मोबाइल को स्मार्टफोन बना दिया है जिसमें हर मनोरंजन के साधन उपलब्ध है अभी तो टीवी में टेलीकास्ट होने वाले सीरियल्स को लाइव मोबाइल के जरिए देखा जा सकता है। इसी तरह यदि किसी मूवी को डाउनलोड करने का मन हो तो उसे भी मोबाइल उपयोगकर्ता अपने फोन की गैलरी में डाउनलोड कर सकता है चाहे वह फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करना है यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करना है या किसी अन्य प्लेटफार्म से।

वीडियो डाउनलोड करना बहुत ही आसान है अभी के समय पर लोगों की दिक्कतों को देखते हुए ऐसे ऐसे एप्लीकेशन आ चुके हैं जिसके माध्यम से वीडियो को डाउनलोड करना और भी आसान हो चुका है आगे हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं अगर फिर भी आपको कोई प्रॉब्लम आता है तो आप कमेंट करके हमें बता सकते हैं उसका सलूशन हम जरूर देंगे।

Mobile Me VIDEO Download Kaise Karen – विडियो डाउनलोड कैसे करें

Mobile Me VIDEO Download Kaise Karen - विडियो डाउनलोड कैसे करें

Video को हम किसी भी प्लेटफार्म से डाउनलोड कर सकते हैं आजकल बहुत सारे वीडियो प्लेटफार्म आते हैं जिनमें प्रचलित है YouTube इसमें आप सभी कैटेगरी से संबंधित वीडियो देख सकते हैं। इसमें वीडियो डाउनलोड करना बहुत ही आसान है वीडियो डाउनलोड करने के लिए यूट्यूब ऑफलाइन वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन देता है जिसे आप बाद में बिना इंटरनेट डाटा खर्च किए जब चाहे तो देख सकते हैं। ऑफलाइन वीडियो डाउनलोडिंग के लिए यूट्यूब में कोई लिमिटेशन नहीं है आप 1 घंटे या 2 घंटे की लंबी फिल्म को भी ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

1) YouTube Me Offline Video Download Kaise Karen 

अपने स्मार्टफोन में यूट्यूब ऐप ओपन करें और सर्च बार में किसी भी वीडियो को सर्च करें उसके बाद उसे प्ले करें। वीडियो प्लेयर के ठीक नीचे लाइक डिसलाइक शेयर करने का ऑप्शन मिलता है वहीं पर डाउनलोड बटन रहता है उस पर क्लिक करके यूट्यूब वीडियो को ऑप्शन डाउनलोड किया जा सकता है। वीडियो की डाउनलोडिंग क्वालिटी को आप सेट कर सकते हो।

2) वेबसाइट की हेल्प से यूट्यूब वीडियो को गैलरी में कैसे डाउनलोड करें

अगर आप वीडियो को ऑफलाइन डाउनलोड करने के बजाय अपने फोन की गैलरी में ही डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह भी करना बहुत ही आसान है इसके लिए अपने फोन में यूट्यूब ऐप को ओपन करें और किसी वीडियो को प्ले करें वीडियो को शेयर करने वाले बटन पर क्लिक करें और एक कॉपी का ऑप्शन आएगा उसपर क्लिक करके यूट्यूब वीडियो का यूआरएल कॉपी कर लीजिए। दूसरे स्टेप में आपको ब्राउज़र ओपन करना होगा और गूगल पर सर्च करें यूट्यूब वीडियो डाउनलोडर उसके बाद बहुत सारी वेबसाइट्स की लिस्ट आ जाएगी उनमें से फास्ट वाले लिंक पर क्लिक करिए वहां पर एक बॉक्स होगा उसी में जो आपने यूट्यूब वीडियो यूआरएल को कॉपी किया था उसे पेस्ट कर दीजिए। यूआरएल टेस्ट करने के बाद आपके सामने यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाएगा किसी भी वीडियो क्वालिटी को सिलेक्ट करके वीडियो को फोन गैलरी में डाउनलोड कर सकते हैं।

3) Mobile me facebook se video kaise download kare

अगर आप मोबाइल में फेसबुक ऐप इस्तेमाल करते हैं तो उसमें भी आपको कई इंटरेस्टिंग और इंटरटेनमेंट वाले वीडियोस देखने को मिलते रहते हैं अगर आप उसे अपने फोन की गैलरी में सेव करना चाहते हैं तो यदि आप आसानी से कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक में उसी वीडियो को ओपन करना होगा उसे प्ले करें उसके बाद वीडियो प्लेयर के टॉप कॉर्नर में क्लिक करें और वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें। ठीक इसी प्रकार आपको ब्राउज़र में जाकर फेसबुक वीडियो डाउनलोडर लिखना है उसके बाद द फर्स्ट वाले लिंक पर क्लिक करके कॉपी किए गए वीडियो यूआरएल को पेस्ट करना होगा उसके बाद वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाएगा उस पर क्लिक करें और वीडियो डाउनलोड करें। फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट मौजूद है सभी मैं आपको फेसबुक वीडियो के यूआरएल को कॉपी करके पेस्ट करने का ऑप्शन ही दिया जाता है उसके बाद ऑटोमेटिकली वीडियो डाउनलोडिंग का ऑप्शन आ जाता है।

4) App Se VIDEO Download Kaise Karen

वीडियो डाउनलोड करने के लिए आजकल बहुत सारे एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर अवेलेबल है जैसे अगर आपको वह शार्ट वीडियो डाउनलोड करनी है या व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करना है तो इसके लिए शेयर चैट एप्लीकेशन को फोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं इसमें रजिस्टर करने के बाद आप वीडियो को प्ले करें और उसी के साइड में आपको एक डाउनलोड बटन दिया उस पर क्लिक करते ही वीडियो सीधे आपके फोन गैलरी में सेव हो जाता है अब उसे आप व्हाट्सएप स्टेटस लगा सकते हैं। केवल शेयर चैट ही नहीं इसी प्रकार के अन्य वीडियो एप्लीकेशन अवेलेबल है मोज ऐप, चिंगारी, जोश, MX TakaTak. इसी तरह के short Video apps की सूची नीचे सारणी में दी गई है।

MojChingari
MX TakaTakShareChat
RocktokVIDFUN
ShortvJosh lite
RangeelaSoloStar
VikLokSMART VIDEO

इस पोस्ट में आपने पढ़ा की Mobile Me VIDEO Download Kaise Karen – विडियो डाउनलोड कैसे करें? आप अलग अलग तरीके से वीडियो को डाउनलोड कर सकते हो इसके बारे में आपने पढ़ा, इससे संबंधित किसी प्रकार का सवाल पूछना हो तो कमेंट करें।

Also Read:

Previous articleGoogle AdSense Se Paise Kaise Kamaye | गूगल ऐडसेंस से पैसे कैसे कमाए
Next articleJumanji the Next Level Full Movie in Hindi Download Filmywap, filmyzilla, filmy4wap

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here